Powered By Blogger

सोमवार, 25 जुलाई 2011

भविष्य पर झलक : उड़नतश्तरी यान

अन्तरिक्ष विज्ञान को लेकर भविष्य को रेखांकित करती कथाएं जहां तहां नजर आती रहती हैँ.इसी पर मेरी कल्पनाओं का एक अंश , यह ब्लाग.कल्पनाओं पर आधारित कुछ और यह चित्र.
---------------------------------------------------------

एक किताब है नाम the eyes of darkness  1981 को पब्लिश हुई थी इसमे लिखा है कि कॅरोना वायरस को चीन ने अपने शहर वुहानके एक लैब में सबसे छुपा कर बनाया था ,बाद में चीन इसको use करेगा अपनी गरीब लोगों की आबादी कम करने के लिए जिससे कि उसे सुपर पावर बनने में आसानी हो ,और इस बुक में कॅरोना वायरस का नाम वुहान 400 के नाम पर है इस किताब में पहले ही बता दिया है कि आगे चलकर चीन इस वायरस का उपयोग करेगा बायो लॉजिकल हथियार के रूप में
लेखक का नाम dean Koontz
किताब के पेज 353 से 356

.
.
.


इसमें कितनी सच्चाई है,हम अंजान है। मानवतावादी संगठनों को इस पर गौर करने की जरूरत है।संयुक्त राष्ट्र संघ को विश्व सरकार के लिए विचार बनाना चाहिए ही ,भविष्य में जैविक आक्रमण पर विचार होना चाहिए। भारत तो अपने स्तर पर काम करेगा ही।कुदरत के सम्मान में कौन सामने आएंगे?ये वक्त बताएगा। 2025 तक ऐसे हालात आ जाएंगे कि वर्तमान सिस्टम के बीच भारतीयता पनपेगी। चीन क्या विश्व युद्ध का कारण बनेगा???हम स्वप्न में चीन के सैनिकों के बीच अपने को डर में क्यों देखते हैं??

मेरें Nokia फ़ोन से भेजा गया

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें